Sourav Ganguly को ICC ने बनाया चेयरमैन, अनिल कुंबले के पद पर सौरव गांगुली

0
44

दादा को मिला आईसीसी पुरुष क्रिकेट समिति का पद 

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने जिम्मेदारी दी है।, यह पद पहले भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले के पास था, लेकिन अब सौरव गांगुली को यह पद दिया गया है। सौरव गांगुली को ICC पुरूष क्रिकेट कमिटी का चेयरमैन बनाया गया है। इस की जानकारी खुद आईसीसी ने बुद्धवार को दी। अनिल कुंबले पिछले कई सालो से इस पद पर थे। तीन तीन बार 3 – 3 तक इस पद पर रहे और अब इसे छोडने का फैसला लिया।

अनिल कुंबले को 2012 में यह पद दिया गया था और वे इस पद पर बने रहे और उनके काम को देखकर उनकी प्रशंसा की और 2016 से 2019 तक उन्हें फिर से यह पद दिया गया और अब वे खुद इस पद को छोड़ रहे हैं। उनकी जगह सौरव गांगुली को दी गई है।

ICC के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने कहा : ग्रेग बार्कले कहा मुझे खुशी है कि सौरव इस पद को संभालेंगे सौरव गांगुली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं उनका अनुभव आने वाली पीढ़ियों के लिए बेहतर भविष्य बनाने में हमारी मदद करेगा।

Sourav Ganguly को ICC ने बनाया चेयरमैन, अनिल कुंबले के पद पर सौरव गांगुली


ग्रेग बार्कले ने कहा धन्यवाद अनिल कुंबले, इतने लंबे समय तक हमारे साथ रहे

ग्रेग बार्कले, अनिल कुंबले को धन्यवाद देते हुए आगे कहते हैं कि मैं अनिल कुंबले को बार-बार धन्यवाद देता हूं, उन्होंने इस पद को अपने 9 साल दिए और आने वाली पीढ़ी ने एक दिशा देखी है, ऐसी कई चीजें हैं जिनमें आपकी भूमिका क्रिकेट को बदलने में है। अंतरराष्ट्रीय मैच से गेंदबाजी एक्शन को बेहतर बनाने के लिए डीआरएस का इस्तेमाल करने जैसा था

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) 

सौरव गांगुली को अब यह पद अगले तीन साल के लिए मिल गया है, वह इस पद पर 2024 तक बने रहेंगे और उम्मीद है कि वह इस पद को संभालेंगे और पूरी लगन और मेहनत के साथ काम करेंगे और भविष्य को बेहतर बनाएंगे.
हालांकि सभी को उम्मीद थी कि दादा को कोई पद दिया जाएगा क्योंकि वह भी इसके हकदार हैं, लेकिन कुछ चीजें ऐसी थीं कि दादा को आईसीसी का प्रमुख भी बनाया जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here