Wednesday, November 30, 2022
Homecricketस्मृति मंधाना नाबाद 114*, बीबीएल में शतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला...

स्मृति मंधाना नाबाद 114*, बीबीएल में शतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर

 स्मृति मंधाना ने शतक लगायास्मृति मंधाना ने महज 57 गेंदों में पूरा किया करियर का सबसे तेज शतक स्मृति मंधाना डब्ल्यूबीबीएल में शतक बनाने वाली पहली भारतीय महिला बनीं

स्मृति मंधाना बुधवार को महिला बिग बैश लीग (wbbl) में नाबाद 114 * के साथ शतक बनाने वाली पहली भारतीय महिला बन गईं, लेकिन स्मृति मंधाना का शानदार प्रयास काम नहीं आया क्योंकि उनकी टीम सिडनी थंडर से मैच हार गई थी। स्मृति मंधाना ने 64 बॉल खेली जिसमे 14 चौक्के और 3 छक्के शामिल है स्मृति मंधाना ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज एशले गार्डनर को लताड़ा और डब्ल्यूबीबीएल इतिहास में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर की बराबरी की।
स्मृति मंधाना यह रिकॉर्ड बनाने में तब कामियाब हुई जब वह 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए तब उन्होंने 114 नाबाद रन की पारी खेली।
स्मृति मंधाना ने तीनों प्रारूपों में शतक जड़ा है

18 वे ओवर में मंधानास्मृति मंधाना ने अपना शतक 18 वे ओवर में पूरा किया जिस ओवर में उन्होंने शुरू की पाँच गेंद पर 4,6,4,6 ,2 रन बना कर इस टूर्नामेंट में इतिहास रच दिया। मंधाना इस WBBL टूर्नामेंट में शतक बनाकर भारतीय क्रिकेट में ऐसा करने वाली पहली महिला बनीं।

 

स्मृति मंधाना ने तीनों प्रारूपों में शतक जड़ा है

इस टूर्नामेंट में स्मृति मंधाना ने बनाया शतक, ऑस्ट्रेलिया तीनों प्रारूपों में शतक बनाने वाली दूसरी खिलाड़ी बनी, मंधाना ने पहली बार 2021 में डे नाइट टेस्ट में 216 गेंदों में 127 रन बनाए और 2016 में वनडे क्रिकेट में 109 गेंदों में 102 रन बनाए। तीन प्रारूप। शतक बनाने वाली दुनिया की दूसरी महिला क्रिकेटर बनीं और अब टी20 में 64 गेंदों में 114 रनों की नाबाद पारी खेली।

आखिरी 2 ओवर में 22 रन चाहिए थे

मंधाना अंतिम ओवर ऑफ स्पिन हरमनप्रीत की कुटाई करने में नाकाम रही सोफी मोलिनेक्स ने केवल 19वे ओवर में 9 रन दिए स्मृति मंधाना को अभी अपने ऊपर काम करना है क्युकी लास्ट 2 ओवर में 22 रन चाइये थे जो आसानी से बन सकते थे पर स्मृति मंधाना से लास्ट ओवर में रन नहीं निकल सके और उनकी यह महेनत ख़राब गयी क्युकी उनकी टीम 171 रन ही बना सकी और मैच हार गयी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments