Wednesday, November 30, 2022
Homecricketविराट कोहली(Virat Kohali ) - विश्व कप के बाद भारत के टी20...

विराट कोहली(Virat Kohali ) – विश्व कप के बाद भारत के टी20 कप्तान का पद छोड़ेंगे।

विश्व कप के बाद छोड़ेंगे टी20 की कप्तानी – विराट कोहली

दुबई में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 से कप्तानी के पद को छोड़ देंगे – विराट कोहली। टी20 पद को छोड़ने के बाद वह बाकी टी20 और टेस्ट क्रिकेट में उनकी कप्तानी करते रहेंगे। टी20 कप्तानी से हट जायेंगे अब साफ नजर आ रहा है। कि रोहित शर्मा अगले टी20 के कप्तान बन सकते हैं। विराट कोहली ने ये घोषणा गुरुवार को की टी20 पद को छोड़ने की।

विश्व कप के बाद छोड़ेंगे टी20 की कप्तानी - विराट कोहली

रविवार से शुरू होने जा रहे दुबई में आईपीएल में शामिल होने आए विराट कोहली ने अपने बयान में कहा इस आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद मैं भारत के टी20 क्रिकेट से कप्तानी का पद छोड़ दूंगा। विराट कोहली ने कहा कि अभी मुझे टी20 के कप्तान के तौर पर थोड़ा और काम करने की जरूरत है जो भी कमियां हों, मैं एक सामान्य खिलाड़ी के रूप में बेहतर सीख सकता हूं। इसलिए मैने सब से सहला लेने के बाद ही ये फैसला लिया है की मुझ अभी और सीखना बाकी है इसलिए में टी20 पद कि कप्तानी छोड़ रह हु। 

🇮🇳 ❤️ pic.twitter.com/Ds7okjhj9J

— Virat Kohli (@imVkohli) September 16, 2021

विराट कोहली की कप्तानी को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं

पिछले कुछ समय से विराट कोहली की कप्तानी को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं, खासकर तब जब टीम में रोहित हो जिसने मुंबई इंडियंस के लिए कप्तानी करते हुए 5 आईपीएल जीते हों और विराट कोहली ने एक भी नहीं जीता। और यह भी उम्मीद की जा रही है कि न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज और T20 में अगर रोहित शर्मा कप्तान बनते हैं, तो वह भारत को टी20 में नंबर एक पर ला सकते हैं क्योंकि उनके पास टी20 का अनुभव है।

17 अक्टूबर से होने वाले T20 ICC World cup में विराट कोहली पर काफी दबाव होगा

अगर टी20 में विराट कोहली की कप्तानी की बात करें तो उनका जीत का प्रतिशत 65.11 है। कोहली अब तक टी20 अंतर्राष्ट्रीय 45 मैच खेल चुके हैं जिनमें से 27 मैच जीते हैं और 14 मैच हारे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments