WI vs PAK 2nd Test: बाबर-फवाद ने जड़े अर्धशतक, पहले दिन पाकिस्तान का स्कोर 212/4

0
21

Wi vs Pak 2nd Test: टेस्ट मैच में बाबर आजम और फवाद आलम दोनों ने अर्धशतक जड़े।

Pakistan vs West Indies के बीच खेले हो रहे। मैच में Pakistan Team ने फर्स्ट डे का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 212 रन बनाए। पाकिस्तान के बाबर आजम और फवाद आलम दोनों ने अर्धशतक जड़े। दोनों बल्लेबाज़ों ने मिलकर बिखरती हुई पाकिस्तान टीम को समेटा और उन के लिए एक स्कोर भी खड़ा करा जिसे तरह से पाकिस्तान टीम शुरूआत में विकेट गाव दिए थे।

West indies vs Pakistan 2nd Test Match

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 212 रन बनाए।

West indies vs Pakistan के बीच दूसरा मैच खेला जा रहा है। इस मैच के दौरान, पहले दिन के खेल के अंत तक,  पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 212 रन बनाए थे। मोहम्मद रिजवान बाईस और फहीम अशरफ ने 23 रन । इससे पहले बाबर आजम और फवाद आलम ने  पाकिस्तान को शुरुआती झटके से बचाया था। पचहत्तर और फवाद छिहत्तर बल्लेबाजी करते समय बाबर रिटायर्ड हर्ट हो गया। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच हुए टेस्ट मैच शुक्रवार को मैच की शुरुआत हुई। फर्स्ट डे वेस्टइंडीज ने टॉस जीत कर पहले बलबजज़ी का निर्णय लिया। ये फैसला राइट साबित जब हुआ। जब पाकिस्तान ने 2 रन पर अपने महत्पूर्ण 3 विकेट गवा दिए थे। उसके बाद पाकिस्तान के कप्तान ने कमान संभाली और फवाद आलम के साथ मिलकर एक अच्छी साझेदारी की और शतकीय पारी खेली पाकिस्तान के दोनों बलबजज़ो ने बहतरीन खेल दिखाया। जहां पाकिस्तान के बल्लेबाज़ वेस्टइंडीज गेंदबाज़ो के सामने टिक नहीं पा रहे थे। वहां पाकिस्तान के बल्लेबाज़ बाबर आजम और फवाद आलम के साथ मिलकर वेस्टइंडीज़ के गेंदबाज़ो के पसीने निकाल दिए। अपने विकेट देने के लिए और अंत में एक शतकीय पारी खेली। और अपनी टीम को मुश्किल टाइम ने निकाला। दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान 4 विकेट पर 212 रन बना लिए थे।

West indies ने टॉस जीतकर। | पाकिस्तान को पहला क्षेत्ररक्षण  के लिए आमंत्रित किया।

सबीना पार्क में खेले जा रहे इस दूसरे मैच में West indies ने टॉस जीतकर पहला क्षेत्ररक्षण किया।वेस्टइंडीज के बल्लेबाज़ केमार रोच के सामने पाकिस्तान के 3 बल्लेबाज शीर्ष क्रम आउट हो गए। बल्लेबाजी करने के लिए पाकिस्तान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और इसलिए पहला विकेट 2 Run पर गिर गया। पारी की शुरुआत करने आए। पाकिस्तान के बल्लेबाज़ आबिद अली एक रन पर आउट हो गए। बाद में इमरान भी लंबे समय तकक्रीज़ पर टिकने में नाकाम रहे और एक रन पर आउट हो गए। वेस्टइंडीज टॉस जीत कर जो पहले बलबजज़ी करने का फैसला लिया वो दम ठीक था और और उनके हिसाब से वो हो भी रह था जो उन्होंने सोचा था वेस्टइंडीज के गेंदबाज़ो ने विकेट भी निकाले जो वेस्टइंडीज को अपने गेंदबाज़ो से उम्मीद थी वो उनकी उम्मीद पर खरे उतरे पर वेस्टइंडीज के गेंदबाज़ जब फ़ैल हो गए जब पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम क्रीज़ पर आये उन्होंने विकेट नहीं गिरने दिया उनके साथ फवाद आलम ने दिया

पाकिस्तान के 2 रन पर 3 विकेट गिर गए – बाबर आजम और फवाद आलम ने मोर्चा संभाला।

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए  अजहर अली, खाता भी नहीं खोल सके पाकिस्तान 2 रन पर 3 विकेट गिर गए। ऐसे में कप्तान बाबर आजम और फवाद आलम बल्लेबाजी करने आए और मोर्चा संभाला। इसके बाद इन दोनों बल्लेबाजों ने सेंचुरी पार्टनर बनाकर  पाकिस्तान का स्कोर ऊपर ले गए। बाबर पचहत्तर रन । वहीं, फवाद रिटायर्ड हर्ट हो गए जब उन्होंने छिहत्तर रन बनाए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने चार विकेट पर 212 रन बना लिए थे। मोहम्मद रिजवान बाईस और फहीम अशरफ ने क्रीज पर 23 रन बनाकर आउट हो गए।अज़हर अली जीरो रन पर आउट हुए। बाबर आजम और फवाद आलम ने कमान संभाली। उनके बाद फिर टीम कमज़ोर पड़ती नज़र आयी। फहीम अशरफ ने 26 रन बनाये और नोमान अली जीरो रन पर पर आउट। उनके बाद थोड़ा टाइम क्रीज़ पर शाहीन अफरीदी ने बताया। उन्होंने 19 रन बनाये अपनी टीम पाकिस्तान के लिया मोहम्मंद अब्बास नॉट आउट रहे।

West Indies के गेंदबाज़ केमार रोच ने पाकिस्तान बल्लेबाज़ों पर कहर ढाते हुए 3 विकेट लिए। 

केमार रोच west indies के लिए सबसे पहले नो-हिट गेंदबाज थे। उन्होंने  पाकिस्तान पर कहर ढाते हुए 3 विकेट लिए। वेस्टइंडीज के गेंदबाज़ो ने कमाल कर दिया पाकिस्तान जायदा देर तक वेस्टइंडीज के गेंदबाज़ो के सामने नही टिक पायी और शुरुआत में 3 विकेट इतनी आसानी से गिर के की उम्मीद नहीं थी पाकिस्तान के फैंस को पाकिस्तान टीम से कुल मिलाकर पहले दिन मेहमानों पर west indies की टीम का दबदबा रहा। पाकिस्तान टीम को अपने शीर्ष क्रम में सुधार करना होगा इस सीरीज के दौरान पहला मैच जीतकर west indies की टीम 1-0 से पाकिस्तान टीम से आगे चल रही है। पाकिस्तान टीम ऐके लिया serise में वापसी करना थोड़ा मुश्किल होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here