Wednesday, November 30, 2022
HomenewsInd vs Eng 3rd Test - तीसरा टेस्ट भारत बनाम इंग्लैंड पिच...

Ind vs Eng 3rd Test – तीसरा टेस्ट भारत बनाम इंग्लैंड पिच रिपोर्ट, मौसम रिपोर्ट

लीडस् का मोसम कैसे रहेगा

हम आपको बातये गए की लीडस् का मोसम कैसे रहेगा आने वाले दिनों में हो सकता है की यह बारिश हो  ये एक भविष्यानी लगायी जा रही है मोसम इसके विपरीत भी हो सकता है एक भविष्यानी के मध्ये से जो पता लगा है की लीडस् के तापमान 23 से 13 डिग्री रहेगा और हवा 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा चलेगी अगर ओवरआल देखे तो मोसम ठीक ही रहेगा मौसम खराब होने की सम्भावना बहुत कम है अगर हम पिछले कुछ दिनों की बात करे तो मौसम काफी साफ रह है और इसी बीच इतने अच्छे मौसम में दर्शकों को मैच देखने में मजा आयेगा  

हेडिंग्ले की पिच से तेज गेंदबाजों को मिलेगी मदद

भारत और इंग्लैंड ने इस क्रिकेट ग्राउंड पर अब तक केवल 6 मैच खेले है जायदा तर मैच भारत ने जीता है भारत की परफॉरमेंस इस क्रिकेट ग्राउंड पर अच्छी रही है हेडिंग्ले की पिच आम तौर पर तेज गेंदबाजों की मदद करती है इस पिच से भारतिये तेज़ गंदबाज़ ख़ुश हो सकता है सबसे पहले टेस्ट मैच इस क्रिकेट ग्राउंड पर 1979 में खेले गया था जो ड्रा हो गया था और दूसरा टेस्ट मैच 1986 में हुआ और लास्ट मैच इस ग्राउंड पर 2002 में हुआ जो भारत ने जीता था उसके बाद इस ग्राउंड पर कोई मैच नहीं हुआ ये मैच देखने लायक होगा कि भारत अपना दबदबा बनाए रखेगा या फिर इंग्लैंड के कप्तान इस दबदबे को तोड़ देंगे इंडिया और इंग्लैंड लीड्स के हैडिंग्ले क्रिकेट मैदान पर आमने-सामने यह मैच बुधवार को शुरु होगा इस मैच में भारत को जीत हासिल करना इतना आसान नहीं होगा क्यूंकि भारत के किसी भी खिलाडी को इस मैदान पर खेलने का कोई अनुभव नहीं है जो भी मैच हुआ है वो 2002 तक हुए थे इनमे से कोई भी खिलाडी उस टाइम टीम में नहीं था यह सभी के लिए पहली बार होगा की इस पिच पर भारतीय टीम के खिलाडी पहली बार खेलेगा भारत के लिए serise हरने की सम्भावना बहुत कम है अगर मोसन बीच में टांग नहीं अड़ाते है तो  भारत को इस से फायदा होगा क्युकी टीम अच्छी फ्रॉम में है।

भारत बनाम इंग्लैंड पिच रिपोर्ट तीसरा टेस्ट

यहां की पिच में आमतौर पर बहुत अधिक रन नहीं बनते हैं। तेज गेंदबाज से कुछ मदद की उम्मीद कर सकते हैं। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा गेंद थोड़ी घूम सकती है। लीड्स में आमतौर पर देखा जाता है कि पीछा करने वाली टीमें यहां अधिक मैच जीतती हैं।

यहां टॉस जीतने वाले कप्तान को पहले गेंदबाजी करनी चाहिए। भारत बनाम इंग्लैंड दोनों टीमों के पास अच्छी तेज गेंदबाजी इकाइयाँ हैं इसलिए दोनों पक्ष पहले गेंदबाजी करना पसंद करेंगे। पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को कुछ मदद मिल सकेगी। और बाद में पीछा करना भी आसान होगा। कुल मिलाकर, आप यहां पहले गेंदबाजी करना चाहेंगे, ताकि आपके लिए चीजें आसान हो सकें।हालांकि इसे एक अच्छी बल्लेबाजी पिच माना जाता है,

Ind vs Eng 3rd Test cricket ground

तीसरा टेस्ट भारत बनाम इंग्लैंड मौसम रिपोर्ट

लेकिन सभी की निगाहें भारत बनाम इंग्लैंड 3rd टेस्ट मैच के मौसम पर होंगी, क्या पूर्वानुमान में बादल छाए रहेंगे। नतीजतन, स्विंग काउंटर टॉप पर हो सकती है। पिच पहली पारी में बल्लेबाज के लिए स्वर्ग है, इसलिए टॉस जीतने वाली टीमें आमतौर पर हेडिंग्ले में विजयी स्कोर के लिए पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनती हैं। गेंदबाजों को तीसरी और चौथी पारी तक चीजों में सुधार करने के लिए धैर्यवान और सुसंगत होना चाहिए। उन पारियों के दौरान, बल्लेबाज स्पिनिंग गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष करना शुरू कर देते हैं, जिससे औसत स्कोर पत्थर की तरह तेजी से गिर जाता है।

अंतिम 5 टेस्ट मैचों का औसत स्कोर

ट्रेंट ब्रिज ग्राउंड में सभी 4 पारियों के अंतिम 5 टेस्ट मैचों का औसत स्कोर यहां दिया गया है: टेस्ट मैच पहली पारी का औसत स्कोर – 288.6 रन टेस्ट मैच दूसरी पारी का औसत स्कोर – 251.8 रन टेस्ट मैच तीसरी पारी का औसत स्कोर – 260.4 रन टेस्ट मैच चौथी पारी का औसत स्कोर – 255 रन यहाँ, इस आँकड़ों से, हम कह सकते हैं कि पहली पारी में बल्लेबाज़ पिच से सभी लाभ उठाते हैं। और तीसरी पारी से गेंदबाजों को पिच का फायदा मिलना शुरू हो जाता है। पहली पारी का स्कोर ध्यान देने योग्य है, क्योंकि बाद में इसे हराना मुश्किल है। सूखी पिच और सपाट विकेट स्पिन गेंदबाज की तीसरी और चौथी पारी में सफलता में योगदान करते हैं।

RELATED ARTICLES

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments